प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में उमड़ा सैलाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो में उमड़ा सैलाब

तेजेश चौहान, तेजस 

गाजियाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद प्रत्याशी अतुल गर्ग के पक्ष में अम्बेडकर रोड पर करीब डेढ़ किलोमीटर तक का रोड शो किया। उनके साथ उनकी गाड़ी पर ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जनरल वीके सिंह के अलावा सांसद प्रत्याशी अतुल गर्ग भी मौजूद रहे। रोड शो के दौरान अपने प्रिय नेता को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

दूर दराज से आए लोगों के अंदर खासा उत्साह दिखाई दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के पहुंचते ही योगी मोदी जिंदाबाद के नारे और अबकी बार 400 पार  के नारे लगने शुरू हो गए। भगवान दूधेश्वर नाथ मठ मंदिर के महंत नारायण गिरी ने अन्य आचार्य के साथ मंत्र उच्चारण से मोदी जी का स्वागत किया और प्रधानमंत्री के पर पुष्प वर्षा भी की गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो अंबेडकर रोड के मालीवाडा चौक से शुरू हुआ और चौधरी मोड़ तक करीब डेढ़ किलोमीटर की दूरी तय की। प्रधानमंत्री शाम 5:20 पर मालीवाडा चौक पहुंचे और करीब 6:27 पर चौधरी मोड़ पर उनका काफिला पहुंचा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में आए लोगों का अभीवादन स्वीकार किया। 

 प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए प्रशासनिक अधिकारियों ने कई दिन पहले से ही तैयारी शुरू कर दी थी और एक दिन पहले से ही अंबेडकर रोड पर चलने वाले वाहनों को पूरी तरह से रोक दिया था। इस रूट की सभी दुकान भी बंद रहीं।जो लोग इस रूट से निकलते हैं उनके लिए वैकल्पिक रूट की व्यवस्था की गई।यानी गाजियाबाद में पूरी तरह से 2 दिन तक  रूट डायवर्जन रहा।

 वहीं सुरक्षा की दृष्टि से दूर दराज से भी पुलिस बल बुलाया गया और चप्पे - चप्पे  पर जवान तैनात रहे। अंबेडकर रोड की सभी इमारत के ऊपर पुलिस के जवान तैनात रहे। रोड शो के लिए अंबेडकर रोड की एक तरफ की सड़क को पूरी तरह से बंद किया गया था। यानी पुलिस फोर्स के अलावा किसी को भी जाने की अनुमति नहीं थी।जबकि सड़क पर अलग-अलग ब्लॉक बनाकर लोगों के खड़े होने की व्यवस्था की गई थी। इतना ही नहीं मीडिया की गैलरी में भी सुरक्षा की दृष्टि से हर मिडिया कर्मी की चेकिंग के बाद ही मीडिया गैलरी में जाने की अनुमति दी गई।