बहु मंजिल इमारत से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरा बीटेक का छात्र ,चिकित्सकों ने किया मृत घोषित, पुलिस गहन जांच में जुटी

बहु मंजिल इमारत से  संदिग्ध परिस्थितियों में गिरा बीटेक का छात्र ,चिकित्सकों ने किया मृत घोषित, पुलिस गहन जांच में जुटी
तेजेश चौहान, तेजस
गाजियाबाद
दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना विजयनगर इलाके की सिद्धार्थ विहार कॉलोनी अपेक्स क्रेमनिल सोसाइटी में अचानक उस वक्त अफरातफरी का माहौल हो गया।जब बहु मंजिल इमारत से एक छात्र संदिग्ध परिस्थितियों में नीचे गिर गया।आनन फानन में इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई।सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में घायल छात्र को अस्पताल पहुंचाया।लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है।कि 19 वर्षीय हार्दिक नाम का छात्र बीटेक की पढ़ाई कर रहा था और सोसाइटी में जाते वक्त गार्ड के रजिस्टर में मीटिंग की बात कहकर एंट्री की थी और कुछ देर बाद ही वह छात्र जमीन पर आ गिरा। छात्र के पास जो बैग था वह 19 में फ्लोर की बालकनी से बरामद हुआ है।

जानकारी के मुताबिक करीब 20 वर्षीय एक युवक सिद्धार्थ विहार स्थित अपेक्स क्रेमलिन सोसाइटी में पहुंचा।गार्ड को एंट्री कर आते वक्त ने बताया कि उसकी यहां कोई मीटिंग है।लेकिन कुछ देर बाद ही वह बहु मंजिल इमारत से नीचे आ गिरा।जैसे ही स्थानीय लोगों और गार्ड ने उसे देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई।सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में छात्र को अस्पताल पहुंचाया।लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।छात्र का बैग 19 वें फ्लोर की बालकनी से बरामद हुआ है, 19 वें फ्लोर पर कुल 4 फ्लैट हैं। इनमें से दो खाली भी हैं। आखिर छात्र किस से मिलने पहुंचा और किस तरह से वह नीचे गिरा पुलिस इसकी गहन जांच में जुटी हुई है।

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए थाना विजयनगर के थाना अध्यक्ष योगेंद्र मलिक ने बताया कि पुलिस को इस तरह की सूचना प्राप्त हुई थी।मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल छात्रों को अस्पताल में पहुंचाया। लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पास से जो आई कार्ड प्राप्त हुआ है। उसके मुताबिक मृतक की पहचान मूल रूप से शिवपुरी के रहने वाले 20 वर्षीय हार्दिक के रूप में हुई है।जोकि बीटेक की पढ़ाई कर रहा था। फिलहाल उसका परिवार प्रताप विहार में रहता है। उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को भी सूचित कर दिया गया है और कई पहलुओं पर इस पूरे मामले की गहन जांच शुरू कर दी गई है।जोभी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।