ज्वेलरी शॉप के मालिक और कर्मचारी की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक कर पिता और पुत्री ने लूटी सोने की चेन

ज्वेलरी शॉप के मालिक और कर्मचारी की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक कर पिता और पुत्री ने लूटी सोने की चेन

तेजेश चौहान तेजस

दिल्ली से सटे गाजियाबाद के थाना सिहानी गेट इलाके के मालीवाडा इलाके में स्थित एक ज्वैलरी शॉप पर सोने की चैन खरीदने के बहाने शॉप पर पहुंचे पिता पुत्री ने ज्वैलर व कर्मचारी की आंख में मिर्ची पाउडर डालकर चैन लूट ली।लेकिन उसके बावजूद भी ज्वैलर और उसके कर्मचारी ने महिला को दबोच लिया।इसकी सूचना आनन-फानन में स्थानीय पुलिस को दी। सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के साथ-साथ एक अन्य पुरुष को भी गिरफ्तार किया। जबकि महिला का पिता सोने की चैन लेकर फरार हो गया।पुलिस फिलहाल उसकी तलाश में जुटी हुई है।

कवि नगर के जे ब्लॉक में रहने वाले मानव गर्ग ने बताया कि उनकी थाना सिहानी गेट इलाके के मालीवाडा इलाके में श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स के नाम से दुकान है।बुधवार देर शाम वह अपने कर्मचारी अभिषेक वर्मा के साथ दुकान पर मौजूद थे।अचानक ही इसी दौरान एक युवती और दो पुरुष ज्वेलरी शॉप पर पहुंचे जहां उन्होंने सोने की चेन दिखाने के लिए कहा। इनमें से एक पुरुष फोन सुनने के बहाने शॉप के बाहर गया।जबकि दूसरे पुरुष ने सोने की चैन पहनकर साइज देखना शुरू कर दिया।इसी दौरान अचानक ही युवती ने अपनी मुट्ठी में बंद मिर्ची पाउडर ज्वेलर और उसके कर्मचारी की आंखों में झोंक दिया और दोनों ही भागने लगे।लेकिन मानव गर्ग और उनके कर्मचारी अभिषेक ने पूरी हिम्मत दिखाते हुए युवती और बाहर खड़े एक अन्य पुरुष को दबोच लिया।हालांकि इस दौरान चारों के बीच जमकर हाथापाई भी हुई।लेकिन फिर भी ज्वैलर और उनका कर्मचारी दोनों को दबोच ने में कामयाब हो गए।उधर दूसरा पुरुष से लेकर फरार हो चुका था।यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक महिला और पुरुष को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान पता चला कि गिरफ्तार की गई महिला और पुरुष दोनों पति-पत्नी हैं और जो शख्स चेन लेकर फरार हुआ वह महिला का पिता है और वह ड्राइवरी करता है।


उधर इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए क्षेत्राधिकारी आलोक दुबे ने बताया कि इस तरह का मामला सामने आया। पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस ने मौके से ही एक महिला व पुरुष को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह दोनों पति पत्नी हैं और चेन लेकर फरार हुआ है। वह महिला का पिता है। पूछताछ में आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि वह आर्थिक तंगी से बेहद परेशान हैं और इस परेशानी के चलते ही उन्होंने यह योजना बनाकर सोने की चैन लूटने आए थे।

क्षेत्राधिकारी ने बताया कि यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। सभी फुटेज पुलिस ने ले ली हैं। उधर पीड़ित के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पति पत्नी और महिला के पिता के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए महिला के पिता की तलाश शुरू कर दी गई है।जल्द ही उसे भी गिरफ्तार करते हुए तीनों के खिलाफ कठोर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।