गाजियाबाद में संपत्ति खरीदने वालों के लिए खास खबर:- जल्द बढ़ेंगे जिले में सर्कल रेट

गाजियाबाद में संपत्ति खरीदने वालों के लिए खास खबर:- जल्द बढ़ेंगे जिले में सर्कल रेट
तेजेश चौहान तेजस
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में संपत्ति खरीदने वालों के लिए यह खबर खास खबर है। क्योंकि अब 7 अगस्त से करीब 22% तक सर्कल रेट बढ़ा दिए जाएंगे। जिसके बाद गाजियाबाद में संपत्ति खरीदना महंगा हो जाएगा। हालांकि सर्कल रेटों में हर साल वृद्धि होती है। लेकिन कोरोना काल और अन्य कई कारणों से पिछले 6 साल से जिले में सर्कल रेट नहीं बढ़ाए गए थे। लेकिन अब प्रशासन ने सर्कल रेट बढ़ाने का निर्णय लिया है।इसके लिए बाकायदा प्रस्तावित सर्कल रेट पर जिन लोगों को आपत्ति होगी । उन्हें 7 दिन का समय भी दिया गया है। जो भी नए सर्कल रेट को लेकर आपत्तियां होंगी।उनकी सुनवाई 7 दिन बाद कमेटी के द्वारा की जाएगी। नए सर्कल रेट की लिस्ट तैयार कर चस्पा कर दी गई है।

इस मामले की जानकारी देते हुए गाजियाबाद के अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि पिछले 6 साल से जिले में सर्कल रेट नहीं बढ़ाई गए हैं। लेकिन अब हर इलाके का सर्वे पूरा करा लिया गया है। नए सर्कल रेट की लिस्ट भी तैयार कर ली गई है। प्रस्तावित सर्कल रेट की लिस्ट जिला प्रशासन की तरफ से सभी तहसीलों में सब रजिस्ट्रार के कार्यालय के बाहर और कलेक्ट्रेट में चस्पा कर दी गई है।साथ ही प्रस्तावित सर्कल रेट ऊपर आपत्ति भी मांगी गई है।
उन्होंने बताया कि नए सर्कल रेट पर जिन लोगों को भी आपत्ति होगी उन्हें 7 दिन का समय दिया गया है, 7 दिन के अंदर आपत्ति दर्ज कराने वाले लोगों की सुनवाई कमेटी के द्वारा की जाएगी और प्रस्तावित सर्कल रेट की दर की लागू करने से पहले किसानों के साथ एक बैठक भी की जाएगी।उसके बाद सर्कल रेट की दर को लागू कर दिया जाएगा।